नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. खराब मौसम का असर आगरा के ताजमहल पर भी पड़ा है. तेज आंधी की वजह से ताजमहल के दक्षिणी गेट के ऊपर बनी मीनार का कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया. हालांकि किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ताजमहल के एंट्री गेट के एक पिलर का हिस्सा गिर गया. बताया जा रहा है कि गुरुवार की आधी रात को तेज हवा के साथ भारी बारिश की वजह से ताजमहल के दक्षिणी गेट पर स्थित पिलर गिर गया.

वहीं आगरा से 50 किलोमीटर दूर मथुरा में बारिश की एक अन्य घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आंधी और बारिश की वजह से टीन की छत गिर गई. इसके नीचे दबकर तीनों बच्चों की मौत हो गई. घटना उस समय घटी जब बच्चों के माता-पिता मजदूरी करने के लिए घर से बाहर निकले थे. बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में फसलों को नुकसान पहुंचा है.

पंजाब के अधिकतर हिस्सों और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश के कारण कटाई के करीब खड़ी गेहूं की अपनी फसल को लेकर किसान चिंतित हैं. यहां मौसम कार्यालय के मुताबिक , पंजाब में लगभग पूरे राज्य में व्यापक बारिश हुई. हरियाणा में फरीदाबाद , कुरूक्षेत्र , पलवल , कैथल , जींद , अंबाला , पंचकूला , यमुनानगर और हिसार में बारिश हुई. चंडीगढ़ में भी बुधवार सुबह बारिश हुई.