बेंगलूरु: कर्नाटक में पहुंचे देश की दो बड़ी पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस प्रेसिडेंट्स के चाटर्ड विमानों की तलाशी ली गई. राज्‍य में विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए दोनों नेता अपने अपने प्‍लेन से पहुंचे थे. कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी और बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह के विशेष विमानों के उत्तर कर्नाटक में हुबली हवाई अड्डा पर मंगलवार को उतरने के बाद अधिकारियों ने इन विमानों की तलाशी ली. कर्नाटक में12 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार के सिलसिले में ये दोनों नेता कर्नाटक आए थे.तलाशी अभियान में जिला स्तर के तीन अधिकारी शामिल थे. अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक में मुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया.

धारवाड़ जिला के उपायुक्त एसबी बोम्मनाहल्ली ने बताया, ” आयोग के नोडल अधिकारी करपले के नेतृत्व में टीम ने आकस्मिक तलाशी ली. राहुल गांधी और अमित शाह जिन विमानों से पहुंचे, हमने उनकी तलाशी ली. इसके पीछे कोई निहित मंशा नहीं थी.”

शाह और राहुल नई दिल्ली से अलग- अलग विमानों से हुबली हवाईअड्डा पहुंचे थे. उनके पहुंचते ही चुनाव नोडल अधिकारी करपले एवं हीरे गौड़ा तथा योगानंद के नेतृत्व में टीम ने उनके विमानों की तलाशी ली और चुनाव आचारसंहिता के संभावित उल्लंघन की जांच की. तलाशी अभियान पूरा होने के बाद गौड़ा ने बताया, ”हमें उनके सामान में कुछ नहीं मिला. शाह के साथ दो और लोग थे. हमने उनके नामों की जांच नहीं की.” (इनपुट- एजेंसी)