हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ डॉक्‍टर मोबाइल टॉर्च की रोशनी में प्‍लास्‍ट‍िक सर्जरी करते नजर आ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह मामला शनिवार का है. आंध्र के गुंटूर सरकारी अस्‍पताल में शनिवार को एक प्‍लास्‍ट‍िक सर्जरी होनी थी. इस अस्‍पताल में दो सर्जरी टेबल हैं. एक सर्जरी टेबल पर डॉक्‍टरों ने सर्जरी शुरू कर दी, तभी बीच में ही सर्जरी टेबल की लाइट गुल हो गई. आनन-फानन में वहां मौजूद डॉक्‍टरों और नर्स ने मोबाइल टॉर्च जला लिया और उसी की रोशनी में सर्जरी करने लगे.

हालांकि अस्‍पताल प्रशासन का कहना है कि अस्‍पताल में इस तरह के हालात कभी नहीं बने. खासतौर से ऑपरेशन थिएटर के लिए पावर बैकअप हमेशा सुनिश्‍च‍ित होता है. ऑपरेशन टेबल की लाइट का फ्यूज होना महज एक इत्‍तेफाक है. उसे 4 से 5 मिनट के भीतर ही ठीक कर लिया गया.

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान भारत के कई हिस्‍सों से ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें कभी टॉर्च की रोशनी में तो कभी मोबाइल की रोशनी में डॉक्‍टर ऑपरेशन करते नजर आए हैं. साल 2016 में हैदराबाद के ही सबसे बड़े अस्‍पताल गांधी अस्‍पताल के एक डॉक्‍टर ने यह बात मानी थी कि उन्‍हें कई बार मोबाइल की रोशनी में गंभीर ऑपरेशन्‍स करने पड़ते हैं.

हालांकि गुंटूर अस्‍पताल में जिस मरीज की प्‍लास्‍ट‍िक सर्जरी हुई वह ठीक है. दरअसल, कुत्‍ते के काटने के बाद मरीज अपनी नाक की प्‍लास्‍ट‍िक सर्जरी कराने के लिए अस्‍पताल पहुंचा था, जहां डॉक्‍टरों ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में उसकी सर्जरी कर दी.