नई दिल्ली, 2 दिसम्बर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें नाकाबिल बताया। राहुल ने कांग्रेस की संसदीय पार्टी बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री के अहंकार और नाकाबिलियत की वजह से देश बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेश ने इस देश को कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं दिया जो आत्ममुग्ध हो। उन्होंने मोदी की कश्मीर नीतियों की आलोचना की। उन्होंने कहा, “जब सरकार ने 2014 में सत्ता छोड़ी थी तब यात्रियों से भरे हुए 50 विमान प्रत्येक दिन श्रीनगर हवाईअड्डे पर उतरते थे।” राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी आतंकवाद पर सैनिकों और पीड़ितों के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा, “मैं जवानों, अधिकारियों और नागरिकों का सम्मान करना चाहूंगा जिन्होंने इस साल आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। हमने सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान सरकार का पूर्ण सहयोग दिया।”

राहुल ने कहा, “हम हर उस गतिविधि को सहयोग देंगे जिससे आतंकवाद को हराने में भारत को मदद मिले लेकिन किसी भी घटनाक्रम के आधार पर नीतियां नहीं बनाई जा सकती।” उन्होंने नोटबंदी के फैसले की आलोचना करते हुए नोटबंदी के बाद जान गवां चुके 80 लोगों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने ध्वनि मत पर महत्वपूर्ण विधेयक पारित करने के लिए भी सरकार को आड़े हाथों लिया।

राहुल ने कहा, “यह भाजपा की मानसिकता को दर्शाता है कि उन्होंने चर्चा के बिना हंगामे के बीच आयकर विधेयक में संशोधन को पारित कर दिया। यह संविधान का अपमान है।”

गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने से लेकर अब तक दोनों सदन हंगामे की भेंट चढ़ते आए हैं।