नई दिल्ली, 29 नवंबर| देश में हुए विभिन्न चुनावों में बढ़िया प्रदर्शन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मतदाताओं को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विश्वास जताने के लिए शुक्रिया अदा किया और कहा कि लोग प्रगति चाहते हैं और भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं। मोदी ने श्रृंखलागत ट्वीट में कहा, “पिछले कुछ दिनों के दौरान, हमने देश भर में विभिन्न चुनावों -संसदीय, विधानसभा तथा नगर निकाय- के नतीजे देखे।”

उन्होंने कहा, “पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात.. हर जगह भाजपा ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया।” मोदी ने कहा, “देश भर के ये नतीजे दर्शाते हैं कि लोग देश का चहुंमुखी विकास चाहते हैं और भ्रष्टाचार व कुशासन को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।” महाराष्ट्र तथा गुजरात में नगर निकाय चुनाव में भाजपा द्वारा सर्वाधिक सीटें जीतने के बाद मोदी की यह टिप्पणी सामने आई है। यह भी पढेंः ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ की दौड़ में पीएम नरेंद्र मोदी अव्वल, पिछड़ गए विश्व के बड़े नेता

केंद्र सरकार के नोटबंदी के कदम के बाद पहले चुनाव में भाजपा ने असम, अरुणाचल प्रदेश व मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की है।पांच राज्यों तथा एक केंद्रशासित प्रदेश में 19 नवंबर को हुए 10 विधानसभा तथा चार लोकसभी सीटों पर उपचुनाव हुए।