मनीला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परोपकार कार्यों से जुड़े महावीर फिलीपीन फाउंडेशन का दौरा किया जो जरूरतमंदों को भारत में निर्मित कृत्रिम अंग जयपुर फुट उपलब्ध कराता है. इस फाउंडेशन की स्थापना 1985 में मनीला के भारतीय मूल के मेयर डॉ. रैमोन बगात्सिंग ने की थी. यह भारत और फिलीपीन के बीच एक दीर्घकालिक मानवीय सहयोग कार्यक्रम है.

कार्यक्रम के तहत इस साल लगभग 757 जरूरतमंदों को मदद उपलब्ध कराई गई है. मोदी ने ट्वीट किया, महावीर फिलीपीन फाउंडेशन का शानदार दौरा. जरूरतमंदों को जयपुर फुट उपलब्ध कराने में उनके प्रयासों ने अनेक लोगों की मदद की है. अपने दौरे के दौरान कई प्रदर्शनीय वस्तुएं देखीं और जरूरतमंदों से बात की.

फिलीपींसः राइस रिसर्च इंस्टिट्यूट में पीएम मोदी ने थामा फावड़ा, खुदाई की

फिलीपींसः राइस रिसर्च इंस्टिट्यूट में पीएम मोदी ने थामा फावड़ा, खुदाई की

प्रधानमंत्री ने फाउंडेशन में कई बच्चों से भी बात की. मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मेरे नन्हे दोस्त ने मुझसे कहा कि मैं पुलिसकर्मी बनना चाहता हूं. उसके जैसे अनेक बच्चों की आकांक्षाओं को जयपुर फुट से पंख लगते देख खुश हूं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, मानवीय सहयोग को गहरा करने के लिए विशेषज्ञता साझा कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महावीर फिलीपीन फाउंडेशन का दौरा किया जिसने भारत निर्मित जयपुर फुट से लाखों जिन्दगियों को संवारा है. महावीर फिलीपीन फाउंडेशन जयुपर स्थित भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति से जुड़ा केंद्र है. समिति ने जयुपर फुट के जरिए 15 लाख 50 हजार दिव्यांग जनों का जीवन संवारा है और यह इस तरह का विश्व का सबसे बड़ा संगठन है. मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलनों में शामिल होने कल यहां तीन दिन की यात्रा पर पहुंचे थे.