नई दिल्ली: संसद में विधायी कामकाज नहीं होने को लेकर प्रधानमंत्री के प्रस्तावित उपवास पर चुटकी लेते हुए राहुल गांधी आज कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि नरेंद्र मोदी उन्नाव की घटना को लेकर भी उपवास रखेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश की इस घटना को ‘मानवता को शर्मसार करने वाला’ बताया.

राहुल ने ट्वीट किया , ‘‘उत्तर प्रदेश में अपनी बेटी के लिए न्याय की गुहार कर रहे एक पिता पर हुई बर्बरता ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. आशा है कि प्रधानमंत्री जी भाजपा शासन में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, कानून तंत्र की विफलता और बढ़ती अराजकता के लिए भी जल्द ही उपवास रखेंगे. ’’ उन्नाव में भाजपा विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला के 50 वर्षीय पिता की इस सप्ताह की शुरुआत में हिरासत के दौरान मौत हो गई थी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक वीडियो भी साझा किया है , जिसमें महिला के पिता भाजपा विधायक के खिलाफ बोलते नजर आ रहे हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह गुरुवार को भाजपा सांसदों के साथ दिन भर के उपवास में शामिल होंगे. भाजपा यह उपवास बजट सत्र के पूरी तरह हंगामे की भेंट चढ़ने के खिलाफ कर रही है. इसके लिए भाजपा कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है.

उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म पीड़िता लड़की के पिता की सोमवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई. लड़की ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर खुद को आग लगाने की कोशिश की. इससे पहले लड़की ने भाजपा विधायक द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था.

लड़की ने उन्नाव के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. लड़की के पिता को पुलिस ने रविवार देर उठा लिया और विधायक के चार सहयोगियों व पुलिसकर्मियों ने उसकी बुरी तरह पिटाई की. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को लड़की के आरोपों व साथ ही साथ पुलिस हिरासत में उसके पिता की मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया.