पदुबिदरी: (कर्नाटक) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनावी राज्य कर्नाटक का तीसरा दौरा शुरू किया. इस दौरान राहुल गांधी पार्टी नेताओं के साथ रोसारियो कैथेड्रल गए और वहां प्रेयर में भाग लिया. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने गोकर्णनाथेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की. इससे पहले राहुल गांधी ने एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि भारत की प्रगति के लिए श्रेय लेकर आम आदमी का अपमान कर रहे हैं. गांधी ने बीजेपी पर धर्म की बात करने के बावजूद लोगों को बांटने का आरोप लगाया. कांग्रेसी नेता ने प्रधानमंत्री पर किसानों को नजरअंदाज करते हुए बड़े व्यापारियों का कर्ज माफ करके उन्हें मदद पहुंचाने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने तटीय जिले उडुपी के पदुबिदरी में पार्टी की एक जनसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं कहते हैं कि बीते 70 साल में कुछ नहीं हुआ. वह आपके माता पिता, गरीब किसानों, श्रमिकों, भारत के छोटे व्यापारियों का अपमान कर रहे हैं. गांधी ने कहा कि अगर यह देश आज विश्व के अन्य देशों के बराबर खड़ा है तो यह दो साल में नहीं हुआ. यह कई वर्षों में आम जनता के खून पसीने से हुआ है. मोदी को आम जनता का अपमान बंद करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि कोई अकेला व्यक्ति देश को आगे नहीं ले जा सकता. गांधी ने बीजेपी पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया और बीजेपी पर निशाना साधने के लिए समाज सुधारकों की बात की. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग धर्म की बात करते हैं, लेकिन वे जहां भी जाते हैं, वे एक को दूसरे के खिलाफ खड़ा करके लोगों को बांटते हैं. एक तरफ वे बसवन्ना और नारायण गुरु (समाज सुधारक) की प्रशंसा करते हैं, वहीं हर दूसरे दिन वे ऐसी चीजों में लिप्त होते हैं जिनके खिलाफ इन दोनों महान लोगों ने लड़ाई की. गांधी ने पिछले दो मौकों पर राज्य के उत्तरी भाग का दौरा किया था और अब वह दक्षिण तटीय कर्नाटक और मलनाड क्षेत्रों के दोदिवसीय दौरे पर हैं.