कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ऑफिशियल वेरिफाइड ट्वीटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। इतना ही नहीं हैकरों ने राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट हैक कर उनके परिवार के लिये अपशब्द पोस्ट किये।

कांग्रेस ने राहुल गांधी के अकाउंट हैक होने की घटना को बेहद गिरी हुई और शर्मनाक हरकत बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस घटना के बारे में कहा कि – ये बेहद गिरी हुई हरकत हैं। राहुल गरीबों की आवाज उठाते रहेंगे। यह भी पढ़ें: आकाशवाणी ने ट्वीट कर उड़ाया राहुल गांधी का मज़ाक, विवाद बढ़ने पर किया डिलीट

rg-4

हैकिंग की जानकारी मिलते ही ट्वीटर अकाउंट से किये गए अपशब्द वाले ट्वीट्स हटा दिए गए हैं। अकाउंट को हैक करने के बाद उनके हैंडल से उनके और उनके परिवार के बारे में अपशब्द लिखे गए इतना ही नहीं उनके अकाउंट से किए गए ट्वीट्स में लिखा गया है, ‘मेरा परिवार देश को पिछले 60 साल से लूटा रहा है। मैं भी आम लोगों को लूटना पसंद करता हूं।’

rg-5

इसके अलावा उनके और उनके परिवार के लिए कई अपशब्द कहे गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Legion नाम के हैकर ग्रुप ने इस हैकिंग घटना की जिम्‍मेदारी ली है।

rg-2

हालांकि, बाद में राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए अपशब्द वाले ट्वीट्स को हटा दिया गया। कुल सात ट्वीट्स किए गए थे। ये सारे ट्वीट्स पांच मिनट के भीतर किए गए थे।