नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह भी जहरीली धुंध की स्थिति कायम रही. इस वजह से सात ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और नौ ट्रेनों के समय में बदलाव करना पड़ा. रेलवे के मुताबिक, 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, नौ ट्रेनों के वक्त में बदलाव किया गया है और सात ट्रेनों को रद्द किया गया है. आप इस लिंक पर जाकर ट्रेन का स्टेटस चेक कर सकते हैं. https://cancelledtrains.com/Rescheduled-trains

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. अधिकारी ने कहा कि आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 91 प्रतिशत था.

दिल्ली-NCR 'इमरजेंसी' से बाहर, पहले से कम हुआ प्रदूषण का स्तर

दिल्ली-NCR 'इमरजेंसी' से बाहर, पहले से कम हुआ प्रदूषण का स्तर

राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 1500 मीटर दर्ज की गई जो सुबह साढ़े आठ बजे गिरकर 1,000 मीटर रह गई. दिल्ली करीब हफ्ते भर से घने स्मॉग की चपेट में है जिस वजह से अधिकारियों को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में निर्माण गतिविधियों और ईट भट्टों पर रोक लगाने जैसे आपातकालीन उपाय करने पड़े.

शहर की आबोहवा में कुछ सुधार दिखने के बावजूद मंगलवार को वायु गुणवत्ता बहुत खराब बनी हुई थी. इस वजह से ईपीसीए को ट्रकों पर रोक लगाने जैसे आपातकालीन उपाए जारी रखने पड़े.