नई दिल्लीःदिल्ली पुलिस और यूपी एसटीएफ ने एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में सॉल्वर बैठाने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग में दो हरियाणा, एक दिल्ली और एक आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. इनके पास से 50 लाख रुपए, लैपटॉप, 10 फोन, 3 लग्जरी गाड़ियां, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क और अन्य कागजात बरामद हुए हैं.

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि आरोपी 15 लाख रुपए में SSC की सभी परीक्षाएं पास कराने का ठेका लेते थे. यह गैंग ऑनलाइन ऐप टीम व्यूवर (team viewer) के जरिए SSC की परीक्षा में सॉल्वर से प्रश्नों को हल करा रहा था. एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने इस गैंग के खिलाफ उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

यह गैंग SSC की ऑनलाइन परीक्षा में हर रोज 100 से 150 सॉल्वर बैठा रहा था. गिरफ्तार हुए आरोपियों के नाम अजय पुत्र जयपाल, परम पुत्र नेपाल, गौरव पुत्र विजय, सोनू पुत्र ब्रह्म सिंह है. अजय, परम, गौरव और सोनू बताया जा रहा है.

इन दिनों एसएससी की परीक्षाओं को लेकर स्टूडेंट्स आक्रोशित हैं. पेपर लीक के मामलों को लेकर छात्र सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. एसएससी की 17 से लेकर 22 फरवरी तक आयोजित हुई सीजीएल की परीक्षा में प्रश्नपत्रों के लीक होने के मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर छात्रों ने दिल्ली में आंदोलन किया था.

27 फरवरी से कई दिनों तक दिल्ली में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित एसएससी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में छात्रों ने धरना दिया था. इसके बाद सरकार ने मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे.