पटना| बिहार में आई भयानक बाढ़ के चलते सरकारी सहायता, एनजीओ के साथ कई राज्यों ने भी बाढ़ पीड़ित लोगों को मदद पहुंचाई. इसी क्रम में महाराष्ट्र की बीजेपी इकाई की तरफ से बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को एक चेक सौंपा गया. इस चेक के माध्यम से बिहार में बाढ़ राहत कोष में राशि जमा करवाई जानी है. लेकिन यह चेक एक गलती की वजह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल ये तस्वीरें सबसे पहले मुम्बई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने ट्वीट की. इसे बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने और बिहार भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने भी रीट्वीट किया. लेकिन बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने चेक में हुई गलती पकड़ ली.

तेजस्वी ने तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या फ्रॉड इवेंट है ये. मुम्बई बीजेपी चीफ, बिहार बीजेपी चीफ के साथ एक सेंट्रल मिनिस्टर को एक करोड़ बीस लाख और 1,25,00,000 रुपये का चेक दे रहे हैं.


दरअसल इस चेक में जो राशि शब्द और संख्या में लिखी गई है वह दोनों अलग-अलग है. इन दोनों राशियों में 5 लाख रुपयों का अंतर है.

जानकारी के अनुसार इस चेक को लेने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय खुद मुंबई गए थे. यह तस्वीर सबसे पहले मुम्बई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने ट्वीट की लेकिन इस गलती पर किसी की भी नजर नही पड़ी.