ऋषिकेश। आज जब पीएम मोदी सहित बीजेपी के तमाम मंत्री और सांसद, विधायक विपक्ष के खिलाफ उपवास पर थे, वहीं उत्तराखंड के एक बीजेपी मंत्री ने काजू खाकर और जूस पीकर उपवास को ठेंगा दिखा दिया. जब ये बात खुल गई तो विधायक महोदय कहने लगे कि वह गलती से काजू खा गए.

उपवास के दौरान काजू-जूस का सेवन करने वाले ये नेता हैं उत्तराखंड के बीजेपी नेता और सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत. रावत ने सफाई दी ‘आज बीजेपी के सभी नेता उपवास पर थे, लेकिन मैं गलती से एक इवेंट में काजू खा गया.’ रावत ने काजू तो खाया ही इस इवेंट में जूस बी पीया. अब वह सफाई देते नजर आ रहे हैं. रावत पहले कांग्रेस में थे और चुनाव से पहले बीजेपी में आए हैं.

राहुल के साथ उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने खाए छोले-भटूरे, वायरल हुआ फोटो

राहुल के साथ उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने खाए छोले-भटूरे, वायरल हुआ फोटो

बता दें कि संसद सत्र के दौरान मचे हंगामे को लेकर विपक्ष के खिलाफ आज पीएम मोदी सहित सभी बीजेपी सांसद-मंत्री-नेता उपवास पर थे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री देश के विभिन्न हिस्सों में धरने पर भी बैठे. पीएम मोदी उपवास के साथ आधिकारिक मुलाकातों, कार्यक्रमों को अंजाम देते रहे. वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक के हुबली में धरने पर बैठे और यहां रैली भी निकाली.

पीएम मोदी के साथ 15 केंद्रीय मंत्रियों ने उपवास रखते हुए दिल्ली सहित विभिन्न जगहों पर धरना भी दिया. बीजेपी का आरोप है कि विपक्ष खासकर कांग्रेस ने हंगामा करके पूरा संसद सत्र बर्बाद कर दिया. इस दौरान कोई भी महत्वपूर्ण काम नहीं हो सका. इसी के विरोध में बीजेपी ने एक दिन का उपवास रखने का फैसला किया.

इन मंत्रियों ने रखा उपवास

1- रविशंकर प्रसाद- गर्दनी बाग, पटना
2- सुषमा स्वराज, दिल्ली
3- नितिन गडकरी, भारत से बाहर
4- गिरिराज सिंह, नवादा
5- महेश शर्मा, नोएडा
6- राजनाथ सिंह, दिल्ली (कामकाज जारी रखेंगे)
7- धर्मेंद्र प्रधान, दिल्ली (कामकाज जारी रखेंगे)
8- जेपी नड्डा, वाराणसी
9- प्रकाश जावड़ेकर, बेंगलुरू
10- राधामोहन सिंह, मोतिहारी
11- पीयूष गोयल, दिल्ली
12- सुरेश प्रभु, मेनका गांधी, मीनाक्षी लेखी- हनुमान मंदिर(कनॉट प्लेस), दिल्ली
13- थावरचंद गहलोत, इंदौर
14- निर्मला सीतारमण, चेन्नई
15- स्मृति ईरानी, दिल्ली

वहीं, सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार की कथित नाकामियों, दलितों के मुद्दे और संसद ठप होने के खिलाफ दो घंटे का उपवास पर बैठे. इस दौरान देश भर के जिला मुख्यालयों पर भी कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया. लेकिन राहुल का राजघाट पर बापू की प्रतिमा के सामने उपवास पर बैठने के दौरान कई विवाद हो गए. एक तस्वीर में अजय माकन, अरविंदर सिंह लवली और हारुन यूसुफ सहित दूसरे नेता उपवास से पहले छोले-भटूरे खाते दिख रहे थे.