नई दिल्ली. वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा कि राहुल गांधी जल्द ही पार्टी अध्यक्ष की भूमिका संभालेंगे. उन्होंने यह भी संकेत दिया कि अगले महीने उनकी ताजपोशी हो सकती है. राहुल गांधी को आंतरिक चुनाव की प्रकिया के माध्यम से पार्टी की कमान सौंपी जाएगी. बता दें कुछ महीने पहले ही राहुल गांधी ने कहा था कि अगर उन्हें पार्टी कोई जिम्मेदारी सौंपती है तो उसे संभालने के लिये पूरी तरह तैयार हैं.

वीरप्पा मोइली ने कहा राहुल गांधी को तत्काल कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए. यह पार्टी के लिये अच्छा है और देश के लिए भी अच्छा है. उन्होंने कहा, कांग्रेस में हर किसी को लगता है कि इसमें उनके अध्यक्ष बनने में देरी हुई है. अब लोग राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं.

वीरप्पा मोइली ने कहा कि राहुल गांधी का एक नया दृष्टिकोण और नया तरीका है. जो आगे चलकर कायापलट करने वाला है. बता दें कि साल 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ सकती है. जिसके कारण यह सबकुछ संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से किया जा रहा है.

गौरतलब हो कि कुछ महीने पहले ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता रतनजीत प्रताप नारायण सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी जल्द ही पार्टी अध्यक्ष की भूमिका संभालेंगे और 2019 का लोकसभा चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जायेगा. वहीं अंबिका सोनी समेत जयराम रमेश भी इस वाक्य को दोहरा चुके हैं.

भाषा इनपुट