भुवनेश्वर। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने ओडिशा के भगवान लिंगराज मंदिर के गर्भ गृह की कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट कर विवाद को जन्म दे दिया है. गोयल ने हालांकि उन तस्वीरों को हटा लिया. लेकिन कुछ विपक्षी नेताओं ने इस विवाद को लेकर उनके इस्तीफे की मांग की. ये तस्वीरें पिछले साल उस समय की हैं जब उन्होंने मंदिर की यात्रा की थी और11 वीं सदी के इस मंदिर के गर्भ गृह के अंदर पूजा अर्चना की थी.

उन्होंने रविवार को उत्कल दिवस के मौके पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उन तस्वीरों को पोस्ट किया था. गोयल ने कहा कि उन्होंने गलती से उन तस्वीरों को पोस्ट किया था और वह किसी की भावना को आहत नहीं करना चाहते. उन्होंने आज एक और ट्वीट में कहा कि वह किसी की भावना को आहत नहीं करना चाहते और इसलिए वह उन ट्वीट (तस्वीरों) को हटा रहे हैं.

विपक्षी कांग्रेस के नेता सुरेश कुमार राउते ने गोयल के इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री को या तो इस्तीफा देना चाहिए या प्रधानमंत्री को उन्हें हटा देना चाहिए. उन्हें ओडिशा के लोगों से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो राज्यव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा. बीजेडी नेता प्रशांत नंदा ने कहा कि तस्वीरें धार्मिक भावना के खिलाफ हैं.