हुगली | पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के तेलिनीपाड़ा गंगा घाट पर बुधवार को बड़ा हादसा हुआ. यहां गंगा नदी पर बना बांस का पुल ऊंची लहरों की वजह से टूट गया. इस हादसे में तकरीबन  30 लोग लापता हैं, 4 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब उत्तर 24 परगना जिले के श्यामनगर जाने वाले यात्री तेलिनिपाड़ा में नदी पार करने के लिए बांस से बनी 150 फुट ऊंची जेटी पर बड़ी मोटर नौका का इंतजार कर रहे थे.

इस घटना की जानकारी मिलते ही बचाव के लिए राहत टीम और हैम रेडियो ऑपरेटर्स की टीम मौके पर पहुंच गई. वहीं सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फोन करके अधिकारीयों से हालात के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही घायलों के इलाज का उचित इंतजाम करने का आदेश भी दिया है. राज्य सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारवालों को दो लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं घायलों को चंदननगर मकहमा अस्पताल में पहुंचाया गया है.

घटना की सूचना मिलते ही पश्चिम बंगाल रेडियो क्लब के हैम रेडियो आपरेटर्स ने मौके पर स्टेशन लगाकर रेडियो के माध्यम से सूचनाएं पहुंचाने और राहत कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।

माना जा रहा है कि हुगली नदी पर बने पुल का एक हिस्सा हाई टाइड के कारण टूट गया. जब यह टूटा उस वक्त सैकड़ो की संख्या में लोग खड़े होकर नाव का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही ब्रिज टूटा लोग नदी में गिर गए और ज्वार की तेज लहर में बहकर कई लोग नदी में दूर चले गए हैं. फिलहाल अभी नदी में सर्च ऑपरेशन जारी है.