लखनऊ: यूपी में राज्यसभा के नतीजों के तहत बीजेपी को 10 में से 9 सीटें मिलने पर यूपी के मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की है. जीत के बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सपा का अवसरवादी चेहरा आज पूरे समाज के सामने आ चुका है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी बस दूसरों से ले सकती है, लेकिन दे नहीं सकती. सपा का अवसरवादी चेहरा जनता ने वर्षों से देखा है और जनता के लिए यह समझना जरूरी है. सीएम योगी ने इस मौके पर यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का धन्यवाद किया. सबसे अधिक चर्चित 10वीं सीट पर बीजेपी समर्थित अनिल अग्रवाल ने कब्जा किया.

सीएम योगी ने भाजपा के सहयोगी दलों को धन्यवाद कर उनका आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि जिन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर हमारे प्रत्याशियों को वोट दिया है उनका हम दिल से धन्यवाद करते हैं. वहीं इस मौके पर उन्होंने पीयूष गोयल को भी धन्यवाद दिया. मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अमित शाह के मार्गदर्शन में पार्टी यूं ही आगे बढ़ती रहेगी. बता दें कि राज्यसभा की 59 सीटों के चुनाव में आज 26 सीटों के लिए मतदान हुआ.

राज्‍यसभा चुनाव: 59 सीटों में से 26 सीटों के लिए हुई वोटिंग, ये हैं 6 राज्यों के नतीजे

बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने मायावती को झटका देते हुए बीजेपी के पक्ष में मतदान किया. इन नतीजों के के साथ ही उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 9 सीटों पर कब्जा किया है. वहीं, सपा की उम्मीदवार जया बच्चन ने भी जीत का स्वाद चख लिया है. जया बच्चन ने कुल 38 वोटों से विजय प्राप्त की. वहीं बीएसपी के सबसे चर्चित उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को हार का सामना करना पड़ा.