भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर फाड़ने के आरोप में यूथ कांग्रेस के 6 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. मामला ओडिसा का है जहां यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष समेत छह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के विरोध में प्रदर्शन के दौरान एक पेट्रोल पंप पर कथित रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर फाड़ने को लेकर रविवार को गिरफ्तार किया गया. जब ओड़िशा प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष लोकनाथ महारथी ईंधन के दामों में बार बार वृद्धि के विरोध में एक मार्च का अगुवाई कर रहे थे तब उन्हें कार्यकर्ताओं समेत गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि महारथी और पांच अन्य को डेल्टा स्क्वायर के समीप एक पेट्रोल पंप पर मोदी का पोस्टर फाड़ने को लेकर गिरफ्तार किया गया.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पीएम मोदी का पोस्टर फाड़ने पर गिरफ्तार किए जाने की ओडिशा कांग्रेस प्रमुख ने कड़ी निंदा की है. ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन ने मोदी सरकार को गरीब विरोधी बताते हुए जमकर निशाना साधा.

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दामों में वृद्धि के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मोटरसाइकिल पर रैली भी निकाली और उन्होंने पेट्रोल पंप मालिकों से मोदी के पोस्टर हटाने को भी कहा. महारथी ने कहा, ‘‘ईंधन के दाम जबतक घटते नहीं हैं , हमारा आंदोलन चलता रहेगा, यदि पेट्रोल एवं डीजल के दाम नहीं घटाए जाते हैं तो पूरे राज्य में मोदी के पोस्टर हटा दिए जाएंगे.”

पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने 4 साल के नए ऊपरी स्तर को छुआ है, रविवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 74.03 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है जो सितंबर 2013 के बाद सबसे अधिक दाम है. रविवार को कोलकाता में पेट्रोल का दाम 76.13 रुपए, मुंबई में 81.88 रुपए और चेन्नई में 76.80 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है.

वहीं डीजल ने भी पिछले चार सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक रविवार को देश के 3 राज्यों के शहरों में डीजल का दाम 70 रुपए प्रति लीटर के ऊपर दर्ज किए गए. सबसे अधिक दाम तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दर्ज किया गया जहां डीजल का भाव 70.58 रुपए प्रति लीटर हो गया है, इसके बाद केरल के त्रिवेंद्रम में डीजल का दाम 70.49 रुपए और छत्तीसगढ़ के रायपुर में 70.16 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया. यह डीजल के अब तक के सबसे ज्यादा दाम हैं.