जम्मू: सेना प्रमुख दो दिनों से चीन से लगी सीमा और एलओसी पर सुरक्षा के हालात का जायजा ले रहे हैं. पाकिस्तान से बढ़े तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिला स्थित उत्तरी कमान मुख्यालय का शनिवार को दौरा किया और नियंत्रण रेखा पर संपूर्ण सुरक्षा हालात की समीक्षा की. जनरल रावत राज्य के दो दिनों के दौरे पर हैं. उन्होंने पूर्वी लद्दाख से लगे चीन के सीमावर्ती इलाकों का शुक्रवार को दौरा किया था.

सैन्य कमांडरों से की चर्चा
एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना प्रमुख ने शनिवार को उधमपुर स्थित उत्तरी कमान मुख्यालय का दौरा किया. उत्तरी कमान के जीओसी- इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू ने नियंत्रण रेखा पर संपूर्ण सुरक्षा हालात के बारे में उन्हें जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि सेना प्रमुख ने वरिष्ठ सैन्य कमांडरों से बातचीत की और मौजूदा संचालन स्थितियों और तैयारियों का आकलन किया.

एक दिन पहले पहुंचे थे लद्दाख
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीन से लगती सीमा पर अग्रिम इलाकों का दौरा किया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि जनरल रावत लेह पहुंचे और उन्होंने पूर्वी लद्दाख में अग्रिम चौकियों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि आर्मी चीफ ने शून्य से नीचे तापमान में सेवा देने वाले जवानों से बातचीत की. पूर्वी लद्दाख सेक्टर में सेना प्रमुख को अभियान की तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई. उन्होंने प्रतिकूल जलवायु में तैनात सैनिकों के प्रयासों की सराहना की. (इनपुट- एजेंसी)