श्रीनगर: आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना का जम्‍मू-कश्‍मीर में अभियान जारी है. इसी क्रम में सिक्‍योरिटी फोर्सेस ने शुक्रवार को एक आतंकी को मार मुठभेड़ में मार गिराया. मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को हुई एक मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. बता दें कि बीते एक अप्रैल को सुरक्षा बलों ने सोपियांग जिले में हुई दो मुठभेड़ों में 10 और अनंतनाग जिले में एक आतंकी मार गिराया था.पुलवामा के कांगन में मारे गए आतंकी की पहचान मुसाविर हसन वानी के रूप में हुई है.

पुलवामा में हुई इस मुठभेड़ के बारे सेना के एक अधिकारी ने बताया कि कंगन गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी. इसके के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया.अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बलों ने एक घर को घेरा वैसे ही आतंकवादी ने गोलीबारी शुरू कर दी. बलों ने जवाबी गोलीबारी की.उन्होंने बताया कि संक्षिप्त मुठभेड़ में अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया गया. मौके से एक हथियार बरामद किया गया है.

पुलिस ने कहा कि कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और सीआरपीएफ ने कांगन के एक बगीचे को घेर लिया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “सुरक्षा बलों के आतंकवादियों को घेर लेने पर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. इस अभियान में एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया.  (इनपुट- एजेंसी)