चतरा: सीबीएसई पेपर लीक मामले में झारखंड के चतरा से 6 छात्रों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस इनसे सीबीएसई पेपर लीक मामले में पूछताछ कर रही है. लेकिन इनकी गिरफ्तारी की पुष्‍ट‍ि नहीं हुई है. चतरा के एसडीओपी ज्ञान रंजन ने बताया, ” 6 छात्रों को हिरासत में लिया गया है.” हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

बता दें कि सीबीएसई पेपर लीक मामले की देश भर में आलोचना हो रही है और विभिन्न स्थानों पर छात्रों का प्रदर्शन हो रहा है. इस वक्‍त सीबीएसई के पेपर लीक मामले में केंद्र सरकार और विपक्षी दलों के बीच प्रत्‍यारोप जारी हैं, वहीं, जांच एजेंसियां इस मामले में तेजी से कार्रवाई करने में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में इन छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

सीबीएसई ने 10वीं की मैथ्‍स और 12वीं की अर्थशास्त्र के प्रश्नपत्र लीक हो जाने के कारण दोनों विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का बुधवार को निर्णय लिया. सीबीएसई ने एक बयान में कहा, “बोर्ड परीक्षाओं की पवित्रता बनाए रखने एवं विद्यार्थियों के हित में बोर्ड ने दोनों विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है.” सीबीएसई की वेबसाइट पर परीक्षाओं की तारीख और अन्य जानकारियां एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध करा दी जाएंगी.

सीबीएसई की 12वीं के अर्थशास्त्र की परीक्षा सोमवार और 10वीं की गणित की परीक्षा बुधवार को हुई थी. कुछ निजी विद्यालयों के शिक्षकों ने सोमवार को पाया कि 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र, उस हस्तलिखित प्रश्न-पत्र से बिल्कुल मिल रहे थे, जो पिछले कुछ दिनों से मोबाइल फोन पर मैसेजिंग एप के जरिए घूम रहे थे. (इनपुट- एजेंसी)