नई दिल्‍ली: अपनी आर्थ‍िक स्‍थ‍िति के बारे में जानने की उत्‍सुकता ही किसी में होती है. पर अलग-अलग पंडितों की भविष्‍यवाणियां भी पृथक होती हैं. ऐसे में किस पर भरोसा करें और किस पर नहीं यह समझ नहीं आता. यहां हम आपको एक ऐसा टोटका बताने वाले हैं, जो देश के कई हिस्‍सों में प्रचलित है और इसके जरिये लोग अपनी आय और अर्थ‍िक स्‍थ‍िति के बारे में सटीक जानकारी प्राप्‍त कर लेते हैं.

यह आसान सा उपाय आपको अक्षय तृतीया के दिन करना है. अक्षय तृतीया का दिन बेहद शुभ होता है. इसलिए इस दिन को सर्वसिद्ध मुहूर्त कहा जाता है.

अपने आर्थ‍िक भविष्‍य के बारे में कैसे जानें…

इसके लिए आपको ज्‍यादा कुछ खर्च नहीं करना होगा. अक्षय तृतीया के दिन बाजार से सिर्फ 5 रुपये की धनिया लेकर आएं और उसे ईधर उधर ना रखकर पूजा के घर में संभालकर रख दें.

रात को लक्ष्मी माता के सामने साबुत धनिया रखकर पूजा करें. अगले दिन माता को चढ़ाए गए धनिया को खेत में या गमले में बिखेर दें. उस साबुत धनिया में से अगर हरी हरी धनिया निकल आती है तो समझ लें कि आपकी आर्थ‍िक स्‍थ‍िति हमेशा अच्‍छी रहेगी. आपको जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं होगी. अगर धनिया हरा भरा लेकर कमजोर और बहुत पतला उगता है तो समझ लें कि आपकी आर्थ‍िक स्‍थ‍ित ना तो बहुत खराब रहेगी और ना ही बहुत अच्‍छी. सामान्‍य आय के साथ आपका आर्थ‍िक जीवन सामान्‍य रहेगा.

लेकिन अगर धनिया की पत्‍त‍ियां पीली पीली या ब‍हुत बीमार सी निकलती हैं या निकलती ही नहीं हैं तो सका अर्थ यह हुआ कि आपके जीवन में आर्थ‍िक परेशानियां बनी रहेंगी. इस बार अक्षय तृतीया को यह टोटका कर अपना आर्थ‍िक भविष्‍य जरूर जानें.