नई दिल्ली: न्याय प्रिय देवता शनि 18 अप्रैल 2018 से अपनी चाल बदलने वाले हैं. फिलहाल शनि और मंगल की नकारात्मक युति वृश्चिक राशि में बनी हुई है. 18 अप्रैल को शनि मंगल से अलग हो जाएंगे और धनु में वक्री हो जाएंगे. यह स्थिति 6 सितंबर, 2018 तक बनी रहेगी. इस समय वृषभ और कन्या राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है और वृश्चिक, धनु और मकर राशियों के जातक शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित हैं. जानें शनि के वक्री होने का उन जातकों पर क्या प्रभाव होगा जो ढैय्या और साढ़ेसाती का प्रभाव झेल रहे हैं.

शनि जब वक्री होते हैं तो उनकी चाल उलटी हो जाती है और मार्गी में जाकर उनकी चाल सीधी हो जाती है. जिन जातकों पर पहले से ढैय्या चल रही है, उनका हाल क्या होगा, पहले यह जानें…

वृषभ राशि:

vrishabh
शनि की ढैय्या होने के कारण वृषभ राशि के जातकों के जीवन में उथल-पुथल मची रहेगी. पिता के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं और बच्चों के साथ संबंध पर भी असर दिखेगा. अगर बच्चे बड़े हैं तो उनके साथ अपने संबंध सुधारने की कोशिश करें. निरधनों में कपड़ों और जूतों का दान करें.

वृश्चिक लग्न के साथ हुई है अप्रैल महीने की शुरुआत, जानें क्या होगा राशियों का हाल

कन्या राशि

kanya-rashi
ढैय्या के कारण कन्या राशि के जातकों का स्थान परिवर्तन संभव है. इस दौरान आपको ज्यादा गुस्सा भी आ सकता है. लेकिन अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. क्योंकि क्रोध से आपका काम बिगड़ सकता है. किसी भी हाल में अपनी शांति भंग ना होने दें. जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है. मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें. ढय्या के प्रभाव से राहत मिलेगी.

अब उन राशियों के बारे में जानते हैं, जो साढ़ेसाती झेल रही हैं.

वृश्चिक राशि

vrrishchik
शनि की साढ़ेसाती झेल रही राशियों में सबसे पहला नाम है वृश्चिक राशि का. पारिवारिक जीवन में उथल-पूथल रहेगी और मन अशांत रहेगा. पर आपको खुद ही इन स्थितियों को नियंत्रित करना होगा. ऐसा समय भी आ सकता है, जिसके कारण आपको अपने परिवार से अलग रहना पड़ सकता है.

मंगलवार को करें हनुमान चालीसा का पाठ, शनिदेव भी होंगे प्रसन्न, Online यहां पढ़ें चालीसा

धनु राशि

dhanu
धनु पर भी साढ़े साती का प्रभाव है. इसलिए धनु राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक तनाव हो सकता है. पर राहत की बात यह है कि पारिवार और भाई-बहनों से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. इस दौरान मांस-मदिरा से दूर रहें. हनुमान जी की पूजा करें.

मकर राशि

makar
मकर राशि के जातकों के लिए भी यह समय परेशानियों भरा हो सकता है. सेहत पर खर्च बढ़ सकता है. हालांकि आपके लिए अच्छी खबर भी है. मकर राशि के जातकों के लिए विदेश यात्रा का योग बन रहा है. यह समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें.