नई दिल्‍ली. मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली और उसके आसपास में मंगलवार के तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल के पैमाने पर 4.6 दर्ज की गई. भूकंप की गहराई धरती के 10 किलोमीटर अंदर तक थी. बता दें कि सिंगरौली भूंकप वाले जोन में आता है. सिंगरौली जिले में कोयला की खदानें हैं और यहां ताप विद्युत केंद्र भी हैं.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक,किसी भी तरह की जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. ये भूकंप मंगलवार शाम 7:44 बजे आया. भूकंप के तेज झटके आने से लोगों में अफरातफरी मच गई और जान बचाने के लिए‍ लोग इधर उधर भागने लगे. लोगों के घरों बर्तन गिरने लगे. भूकंप के चलते कुछ देर के लिए बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई.

एक दिन पहले उत्‍तराखंड में आए थे हल्के झटके
उत्तराखंड के बागेश्वर जिले और इसके आस-पास के क्षेत्रों में सोमवार दोपहर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए, एक अधिकारी ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.8 दर्ज की गई और जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. अधिकारी के अनुसार, झटकों का केंद्र बागेश्वर के कपकोट में जमीन के नीचे यहां भी 10 किलोमीटर गहराई पर था. एक अधिकारी ने बताया कि यह क्षेत्र भूकंप जोन 5 के अंतर्गत है, जो भूकंप के लिए अतिसंवेदनशील होता है. ”  (इनपुट- एजेंसी)