शिवपुरी: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक एवं गुना लोकसभा सीट से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है.

झा ने शिवपुरी में संवाददाताओं को बताया, ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिवपुरी जिले स्थित कोलारस विधानसभा क्षेत्र के रिजौदा गांव में सोमवार को आयोजित सभा में स्थानीय कांग्रेस नेता रमेश परिहार ने खुले मंच से मुझे जान से मारने की धमकी दी, लेकिन सिंधिया ने इसका विरोध नहीं किया.’ उन्होंने कहा, ‘ इस मामले में मैंने परिहार के खिलाफ चुनाव आयोग में लिखित शिकायत कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।’ झा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 24 फरवरी को होने वाले कोलारस और अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए प्रदेश भर के असामाजिक तत्वों को इन दो निर्वाचन क्षेत्रों में तैनात कर दिया है. उन्होंने चुनाव आयोग से इन असामाजिक तत्वों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की भी मांग की है.

इसी बीच, मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, ‘यह झा का पब्लिसिटी स्टंट है. झा को भाजपा की अंदरूनी राजनीति से दरकिनार कर दिया गया है, क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें पसंद नहीं करते हैं. इसलिए वह इस तरह खबरों में आना चाहते हैं.’ चतुर्वेदी ने बताया, ‘झा को चुनाव आयोग जाने की बजाय पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करनी चाहिए.’