मुंबई| भगोड़ा माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर की संपत्तियों की नीलामी शुरू हो गई है. ये संपत्तियां रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस की इमारत हैं.दक्षिण मुंबई स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में ये नीलामी हो रही है. ख़बरों के अनुसार एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने नीलामी के लिए आवेदन दिया है.  दाऊद को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में कई संपत्तियों का मालिक माना जाता है.

दाऊद फिर रच रहा है भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश, इंटरसेप्ट हुई बातचीत

दाऊद फिर रच रहा है भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश, इंटरसेप्ट हुई बातचीत

नीलामी के दौरान इच्छुक ख़रीददार बंद लिफाफा, खुद मौजूद होकर और e ऑक्शन में हिस्सा लेकर बोली लगाएंगे. 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम के घर, होटल और गेस्ट हाउस की नीलामी राज्य सरकार का रेवेन्यू डेप्सर्टमेंट डिपार्टमेंट के देख रेख में होगी. बताया जा रहा है कि दाऊद की प्रॉपर्टी की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए 12 लोगों ने जानकारी मांगी है.

वहीं, हिन्दू धार्मिक गुरु स्वामी चक्रपाणि ने घोषणा की है कि वो भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले हैं. चक्रपाणि ने कहा कि वो इस इमारत को खरीदकर एक आतंकवादी का भय खत्म करना चाहते हैं और शौचालय बनवाकर उसका आम लोगों के हित में उपयोग करना चाहते हैं.

बता दें कि साल 2015 में चक्रपाणि ने दाऊद की गाड़ी को एक नीलामी में खरीद कर उसे सार्वजनिक रूप से जला दिया था. चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं है मगर वह डरते नहीं है.