मुम्बई: मुम्बई के वकोला उपनगर में 42 वर्षीय फैशन डिजाइनर को अपनी पुत्रियों का कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कथित अपराध तब प्रकाश में आया जब दोनों में से बड़ी बहन (17 वर्ष ) ने अपनी मां को पिछले सप्ताह इस बारे में बताया.

अधिकारी ने बताया कि छोटी बहन की आयु 13 वर्ष है. वरिष्ठ निरीक्षक कैलाशचंद अवहद ने कहा कि जब महिला ने इसके बारे में अपने पति से पूछा तो उसने अपशब्दों का इस्तेमाल किया. इसके बाद वह दोनों पुत्रियों को वकोला पुलिस थाने ले गई और शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने फैशन डिजाइनर के खिलाफ पोक्सो कानून के तहत यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है. अधिकारी ने कहा कि कक्षा 11वीं की छात्रा बड़ी पुत्री ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने गत दो वर्षों में उसका कई बार यौन उत्पीड़न किया. उसने बताया कि वह उसे कथित तौर पर धमकी देता था कि यदि उसने इसकी शिकायत की तो वह उसकी शिक्षा का खर्च बंद कर देगा किसी को बताने पर पिता उसे घर से बाहर करनेे की धमकी भी देता था.

उसने पुलिस को बताया कि गत वर्ष नवम्बर में उसने उसकी छोटी बहन का भी यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया. अवहद ने बताया कि आरोपी को गत आठ अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया और पोक्सो कानून के लिए एक विशेष अदालत ने उसे 12 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है.