मुंबई| महाराष्ट्र के तीन शहर चंद्रपुर, लातूर और परभणी में बुधवार को हुए नगर निगमों चुनावों के नतीजे आ गए है. तीन में से दो नगर निगम में बीजेपी ने बाज़ी मारी है तो वहीं एक में कांग्रेस को सत्ता हासिल हुई है.  चंद्रपुर और लातूर में बीजेपी का कमल खिला है तो परभणी के लोगों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है.

लातूर:
लातूर की 70 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 36 सीट मिली है. कांग्रेस को यहां केवल 33 सीटों पर ही संतुष्ट रहना पड़ा है. शरद पवार की एनसीपी को यहां 1 सीट मिली है.

ख़ास बात यह है कि लातूर कांग्रेस का गढ़ माना जाता था. यह दिवंगत मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख का पैतृक जिला है और वहां हमेशा ही कांग्रेस का दबदबा रहा है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में कहा था कि अगर बीजेपी लातूर में जीतती है तो इसे सूखा-मुक्त बना देंगे.

लातूर 
बीजेपी  कांग्रेस  एनसीपी  कुल जगह 
36 33 1 70

चंद्रपुर:
चंद्रपुर नगर निगम की 66 सीटों में से बीजेपी ने 36 सीट जीती है, कांग्रेस ने वहां 12, शिवसेना और एनसीपी ने 2-2 सीट तो वहीं निर्दलीयों ने 14 सीट पर बाज़ी मारी हैं.

चंद्रपुर भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार का घरेलू क्षेत्र है. 2012 में वहां कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी.

                                                      चंद्रपूर   
बीजेपी  कांग्रेस  बीएसपी  एनसीपी  शिवसेना एमएनएस  प्रहार निर्दलीय  कुल जगह 
36 12 8 2 2 2 1 3 66

परभणी:
परभणी नगर निगम से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है. वहां की 65 में से 31 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार जीते है. एनसीपी ने वहां 18 सीटों पर जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी को 8 सीट मिली है. शिवसेना वहां 6 सीट जीतने में कामयाब रही है. निर्दलीयों को २ सीट मिली है.

                                                               परभनी
कांग्रेस  एनसीपी  बीजेपी  शिवसेना निर्दलीय  कुल जगह 
31 18 8 6 2 65

आपको याद दिला दें कि इसी साल फरवरी में मुंबई समेत महाराष्ट्र के 10 महानगरपालिकाओं में चुनाव हुए थे. 10 में से 8 महानगरपालिका में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी.