पुणे| मध्यप्रदेश की रहने वाली एक महिला ने महाराष्ट्र के पुणे में 85 दिनों तक कोमा में रहने के बाद एक बच्ची को जन्म दिया है. नवजात और मां दोनों ही स्वस्थ हैं. पुणे के मशहूर रूबी हॉल हॉस्पिटल में 32 वर्षीय महिला प्रगति साधवानी 20 मार्च से एडमिट थीं. ख़बरों के अनुसार वह गर्भावस्था के दौरान तीसरे महीने ही कोमा में चली गई थी.

ज्ञात हो कि महिला के कोमा में जाने के बाद से ही पूरे परिवार ने उम्मीद छोड़ दी थी कि वह ठीक हो पाएगी, लेकिन उनकी दुओं ने असर किया और डॉक्टरों के अथक प्रयास ने चमत्कार कर दिया.

ख़बरों के अनुसार प्रगति को पिछले आठ सालों से मधुमेह की बीमारी है. इस साल 5 मार्च को वो अचानक बेहोश हो गईं थी. तीन महीन प्रेग्नेंट प्रगति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां वो कोमा में चली गईं. हालात में ज्यादा सुधार नहीं होने के बाद परिजनों ने रूबी हॉल हॉस्पिटल में न्यूरोलॉजिस्ट डॉ.रूस्तम वाडिया से इलाज कराना शुरू किया.

रूबी हॉल हॉस्पिटल के डॉक्टर लगातार प्रगति के स्वस्थ पर नजर बनाए हुए थे. हर वक्त उनकी स्थिति को मॉनिटर किया गया. 85 दिन बाद प्रगति को होश आया और उसने अपने आसपास लोगों को पहचानना शुरू किया. इससे डोक्टरों की हिम्मत बढ़ी. उन्होंने उसे हॉस्पिटल में रखा. जिसके बाद प्रगति ने 2.2 किलोग्राम के एक स्वस्थ बेबी गर्ल को जन्म दिया.