मुंबई| अंडरवर्ल्ड डॉन और 93 मुंबई ब्लास्ट के आरोपी दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की नीलामी आज मुंबई में हुई. खबरों के अनुसार दाऊद की प्रॉपर्टी 11.58 करोड़ में नीलाम हुई. डीएनए की खबर के अनुसार संपत्ति बुरहानी ट्रस्ट ने खरीदी. दक्षिण मुंबई के इंडियन मर्चेंट चैंबर में ये नीलामी हुई. एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने नीलामी के लिए आवेदन दिया था. नीलामी के दौरान इंडियन मर्चेंट चैंबर में हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणि और सुप्रीम कोर्ट के एक वकील समेत कई लोग पहुंचे थे.

Dawood planning another attack in Mumbai | दाऊद फिर रच रहा है भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश, इंटरसेप्ट हुई बातचीत

Dawood planning another attack in Mumbai | दाऊद फिर रच रहा है भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश, इंटरसेप्ट हुई बातचीत

आज नीलाम की गई संपत्तियों में रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस की इमारत शामिल है. ये तीनों ही प्रॉपर्टी मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में हैं. जांच एजेंसी सीबीआई ने इन सम्पतियों को जब्त किया था. नीलामी प्रक्रिया में कुल 6 लोग शामिल हुए थे. नीलामी सुबह 10 बजे शुरू हुई थी. नीलामी के दौरान इंडियन मर्चेंट चैंबर में सुरक्षा के कड़े इन्तेजाम किए गए थे.

दाऊद इब्राहिम पर 93 मुंबई ब्लास्ट समेत कई इल्जाम हैं. फिलहाल उसके पाकिस्तान में होने की खबर है. बताया जाता है कि दाउद कराची में रहता है और डायबिटीज की वजह से उसकी हालत बहुत ख़राब है. हालांकि, पाकिस्तान की सरकार ने कभी भी इस बात को स्वीकार नहीं किया है कि दाऊद उनके देश में है.

इन सम्पत्तियों को वित्त मंत्रालय ने ‘स्मगलर्स एंड फारेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स (फॉर्फिचर आफ प्रॉपर्टी) एक्ट’ के तहत नीलामी के लिए रखा था. एक अधिकारी ने बताया कि अधिकारी ने कहा कि तीनों सम्पत्ति के लिए सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने सबसे अधिक बोली लगायी. उन्होंने बताया कि रौनक अफरोज होटल के लिए 4.53 करोड़ रूपये, शबनम गेस्ट हाउस के लिए 3.52 करोड़ रूपये और डमरवाला इमारत में कमरों के लिए 3.53 करोड़ रूपये की बोली लगी.