नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्‍ली में गुरुवार दोपहर बाद अचानक मौसम बदला. तेज हवाएं चलने के साथ अचानक अंधेरा छा गया और बूंदे पड़ने लगी. हालांकि सुबह से ही हल्‍के बादल राजधानी के पास, नोएडा, गाजियाबाद, फरीबाद समेत आसपास के इलाके में छाए हुए थे. तेज हवा के चलते सड़कों पर धूल उड़ने लगी. अंधेरा छाने के चलते सड़क पर चल रहे वाहनों को लाइट्स जलानी पड़ी और कई जगह ट्रैफिक अस्‍तव्‍यस्‍त होते हुए दिखाई दिया. हल्‍की बूंदों और ठंडी हवा के चलते मौसम सुहावना हो गया. पिछले दो दिन से गर्मी का रुख तीखा हो गया था. बदले मौसम का लुत्‍फ उठाने के लिए लोग घरों के बाहर निकल आए.

सुबह से ही सुहावना मौसम
राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह से ही मौसम सुहावना हो गया था. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने सुबह ही कहा था कि, “आसमान में बदली छाई रहेगी. कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना है.” अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जो मौसम के औसत तापमान से पांच डिग्री अधिक है. सुबह 8.30 बजे आद्रता का स्तर 55 फीसदी दर्ज किया गया.

वहीं, एक दिन पहले गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 37.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. (इनपुट- एजेंसी)