नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने दो साल बाद 700 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इनमें से अधिकतर नौकरियां आईटी और टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट में से हैं. आपको बता दें कि हाल में LinkedIn द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक भारतीय Directi, Flipkart और Paytm में नौकरी करना चाहते है. इसके अलावा दो साल में पहला मौका है जब कंपनी ने इतनी ज्यादा सीटों पर वैकेंसी निकाली हैं. इससे पहले कंपनी ने 1500 लोगों के लिए नौकरियां पेश की थीं. जानिए कौन-कौन से डिपार्टमेंट में नौकरियां निकली हैं.

इन डिपार्टमेंट में निकली वैकेंसी 

कंपनी ने जिन डिपार्टमेंट्स में वैकेंसी निकाली हैं, उनमें अधिकतर आईटी और टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट शामिल हैं. कंपनी ने जिन डिपार्टमेंट के लिए वैकेंसी निकाली हैं इसमें डाटा साइंटिस्ट, यूआई और यूएक्‍स डिजाइनर्स, प्रॉडक्ट इंजीनियर्स, टेक प्रोग्राम मैनेजर, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर, सर्विस डिलीवरी और आईटी ऐपलिकेशन शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी ने हैदराबाद और बंगलुरु में स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के 20 छात्रों को ऑफर लेटर भी जारी किए हैं. छात्रों का चयन कैंपस प्लेसमेंट में हुआ है.

BHEL में निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई ये है आखिरी तारीख

कंपनी के सीओओ नीतिन सेठ ने कहा कि 2018 में कंपनी का प्लान है कि वो ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरी पर रखें. इसके लिए कंपनी अपने सभी विभागों में नए लोगों को रखेगी. पिछले साल कंपनी ने 1500 लोगों को नौकरी पर रखा था. कंपनी ने पिछले साल आईआईटी और आईआईएम के बजाए अन्य संस्थानों से कैंपस प्लेसमेंट किया है. कंपनी ने अकेले 50 डाटा साइंटिस्ट की भर्ती कर रही है.