नई दिल्ली| चीन में हर साल 11 नवंबर को होने वाले चीन के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल के मौके पर चीन की एक शराब कंपनी ने अनूठे ऑफर की पेशकश की है. इस ऑफर में एक लाख 11 हजार 171 रुपये में कंपनी आजीवन शराब देगी. चीनी कंपनी ने सिंगल्स को खुश रखने का उपाय निकालते हुए उनके खालीपन और अकेलेपन को दूर करने का इलाज खोजते हुए लाइफ टाइम शराब की पेशकश की और ऑफर में यह भी कहा गया है कि अगर कस्टमर की मौत पांच साल के भीतर हो जाती है तो परिवार के किसी अन्य सदस्य को आजीवन शराब मिलती रहेगी.

लकी 33 ग्राहकों को ही मिलेगी लाइफ टाइम शराब
शराब कंपनी अलीबाबा के ट्मॉल.कॉम पर ग्राहकों को अनाज से बनी शुद्ध शराब जीवनभर देने का वादा कर रही है. लेकिन कंपनी ये ऑफर सिर्फ पहले आने वाले 33 ग्राहकों को ही देगी. इसके तहत कंपनी हर महीने ग्राहक को शराब की 12 बोतल देगी. चीन में सोशल साइट्स पर इस कंपनी के दिये ऑफर की चर्चा जोरों पर है.

ऑफर की लागत
इस ऑफर के तहत करीब 1700 डॉलर यानी 1.02 लाख रुपए देने के बाद सिंगल्स को ये कंपनी लाइफटाइम के लिए शराब देगी. इस ऑनलाइन सेल की शुरुआत 11 नवंबर की रात से होगी. बता दें कि ये शॉपिंग फेस्टिवल हर साल 11 नवंबर से ही शुरू होता है, चीन में हर साल 11 नवंबर को सिंग्ल्स डे मनाया जाता है.

इस ऑफर में खास बात यह है कि इस शराब की कीमत काफी कम की गई है. बिना ऑफर के इसकी कीमत करीब 9 लाख है, लेकिन ऑफर के बाद इसकी कीमत घटकर 1 लाख की हो गई. द गार्जियन के मुताबिक बीजिंग यूथ डेली न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में एक वकील ने कंपनी के दिवालिया होने की भी शंका जताई है. वकील ने कहा है कि अगर कंपनी दिवालिया हो जाती है तो ये डील समाप्त हो जाएगी.