फेसबुक से आज के इस दौर में लगभग हर इंसान जुड़ा हुआ है। हर आदमी फेसबुक के माध्यम से एक दुसरे से टच में रहता है। जिसमें फेसबुक को लेकर सुबह हो या शाम आपको सभी ऑनलाइन मिल जाते हैं। लेकिन फेसबुक से जुडी एक ऐसी बात बताने जा रहें हैं जिसे सुनकर आपको भी अच्छा लगेगा। फेसबुक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने अपने फेसबुक के करीब 10 करोड़ डॉलर मूल्य के शेयरों को एक चैरिटेबल फंड को दान कर दिया है।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार प्रौद्योगिकी वेबसाइट री/कोड पर बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 8,80,000 शेयर एक दानार्थ संस्था के फंड में हस्तांतरित किए गए हैं, जिसका नियंत्रण फिडेलिटी करती है। इस फंड में महिला सशक्तिकरण समूह भी शामिल हैं। इसमें लीन इन भी एक है जिसकी स्थापना सैंडबर्ग ने की थी। साथ ही गरीबी हटाने में जुटी संस्थाएं भी शामिल है जैसे सेकेंड हार्वेस्ट फूड बैंक और दुख में काम देनेवाली संस्थाएं जैसा कारा भी शामिल है।

सैंडबर्ग ने इसके अलावा अपने पति की मौत के बाद अपनी परोपकारी संस्था का नाम ‘शेरिल सैंडबर्ग एंड डेव गोल्डबर्ग फैमिली फाउंडेशन’ में बदलने के लिए दस्तावेज भी जमा किए। उनके पति की मौत 18 महीने पहले हो गई थी। यह गैर-लाभकारी संस्था लीनइन डॉट ऑर्ग और सैंडबर्ग द्वारा नई बनाई गई संस्था ऑपश्नबी डॉट ऑर्ग के मातृ संगठन के रूप में काम करती है। इन संस्थाओं का लक्ष्य जरुरतमंदों की मदद करना है।