नई दिल्ली: देश में अच्छे-खासे पुरुष बॉडी बिल्डर तो आपने देखें होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी बॉडी देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएंगे. हम बात कर रहे हैं महिला बॉडी बिल्डर यास्मीन चौहान की. यास्मीन ने बॉडी बिल्डिंग जैसे खेल में देश को नई पहचान दिलाई है. उन्हें आयरन वुमन के नाम से जाना जाता है.

एक्टर शेखर सुमन का शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन देख फटी रह जाएंगी आंखे

एक्टर शेखर सुमन का शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन देख फटी रह जाएंगी आंखे

body 1

यूपी की रहने वाली यास्नीन अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने बॉडी बिल्डिंग की प्रतियोगिताओं में कई खिताब अपने नाम किए हैं. यास्मीन ने इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन की ओर से आयोजित मिस इंडिया-2016 का खिताब भी जीता था. वह ग्लैडरेक्स मिसेज इंडिया-2005 का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. यास्मीन गुड़गांव में अपना जिम भी चलाती हैं. जहां पर वह न सिर्फ लड़कियों को बल्कि लड़कों को भी ट्रेंड करती हैं.

body 5

यास्मीन को बचपन से ही एक्सरसाइज करने का शौक था और देखते ही देखते वो बॉडी बिल्डर बन गईं. शुरुआत में आस पड़ोस और नाते-रिश्तेदारों ने उन्हें रोकने की बहुत कोशिश की. लड़कियों को मर्दाना खेल नहीं खेलने चाहिए जैसे ताने भी उन्हें सुनाए गए. कई तरह की रुकावटें डालने की भी कोशिश की गई. लेकिन मजबूत इरादों वाली यास्मीन ने तो बॉडी बिल्डर बनने का ठान ली थी.

yasmeen 6

उन्होंने साल 2016 में मिस एशिया में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके अलावा साल 2016 में ही मिस इंडिया फीजीक्स एंड फिटनेस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 2016 में ही पॉवर लिफ्टिंग कम्पटीशन मुकाबले के डबल्स में गोल्ड मेडल जीता. साल 2015 में शो बॉडी एक्सपो में वो दूसरे नंबर पर रहीं.