भारत को अंग्रेज सोने की चिड़िया क्यों कहते थे। अगर आपके मन में इस बात को लेकर कोई शंका हो तो आज वह दूर हो जायेगी। अगर हम भारत के मंदिर से लेकर पुराने किलों की बात करें सभी जगह पर अकूत की दौलत मिलने की खबर हम सभी ने देखा है और सुना है। लेकिन इस देश में रहने वाले कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने जीवन जीने के अंदाज से ऐसे प्रचलित होते हैं की उन्हें लोग गोल्ड मैन के नाम से पुकारने लगते हैं। कुछ दिनों पहले महारष्ट्र के एक शख्स के बारें में हमने सुना था की वो गोल्ड से बना हुआ शर्ट पहनते हैं।

लेकिन आज हम आपको उत्तर प्रदेश के एक ऐसे शख्स से मिलवाने वाले हैं। जो सर से लेकर पैर तक सोने चांदी से जड़े रहते हैं। पैरो में चांदी का जूता और कान पर सोने की मछली देखने के बाद लोग सिर्फ निहारते रह जाते हैं। अब इस शख्स को सोशल मीडिया पर गोल्ड मैन के नाम से लोग जाननें लगे हैं। आज भी लोगो के बीच यह आदमी सर से लेकर पैर तक सोने-चांदी से लदा घूम रहा है। यह भी पढ़ें: यह शख्स पहनता है दुनिया की सबसे महंगी शर्ट, कीमत 98 लाख, 35 हजार 99 रुपये

कानपुर के बिजनसमैन मनोज सिंह को कौन ही जानता है। इनके शरीर पर सोने चांदी के इतने जेवरात रहते हैं की लोग इन्हें गोल्ड मैन के नाम से पुकारते हैं। मनोज पेशे से सोने चांदी की दूकान चलाते हैं। लेकिन इनके पैरों में चार किलो का चांदी का जूता होता है और अपनी रक्षा के लिए जो बंदूक अपने पास रखते हैं उसका बैट वह सोने से जड़ा हुआ है। इसके साथ ही इनके कान के जो सोने की मछली पहनते है वह भी 100 ग्राम के आसपास है।

Golden man 1

मनोज सिंह बतातें हैं की मेरे गले में सोने की जो चैन है वह डेढ़ किलो की है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की सोने चांदी के कारण एक बार मनोज बड़ी मुसीबत में फंस गए थे। एक बार उनका अपहरण करने की कोशिश कुछ लोगो ने की थी। जिसके बाद से मनोज अपने साथ 4 बंदूकधारी बॉडीगार्ड रखने लगे।फिलहाल अपने इस पहनावे को लेकर कहतें हैं हम क्षत्रियों का शौक है।