16वीं सदी के मशहूर फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2018 को लेकर कई डरावनी भविष्यवाणियां की हैं. भविष्यवक्ता के अनुसार अगले साल मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी तबाही मचाएगी. नास्त्रेदमस ने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की है.

बता दें कि 16वीं सदी के मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सटीक साबित हुई हैं, जिनमें हिटलर का उत्थान और 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के गिरने जैसी कई भविष्यवाणियां शामिल हैं. नास्त्रेदमस ने आने वाली 20 शताब्दियों के लिए 400 साल पहले जो भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से अधिकतर सच साबित हुई हैं. 16वीं सदी में उन्होंने कविताओं के जरिए दुनिया के भविष्य के बारे में कई भविष्यवाणियां की थीं.

Nostradamus predicted PM Narendra Modi Era Minister Kiran Rijiju posts on Facebook | केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा, 1555 में ही हो गई थी ‘मोदी युग’ की घोषणा

Nostradamus predicted PM Narendra Modi Era Minister Kiran Rijiju posts on Facebook | केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा, 1555 में ही हो गई थी ‘मोदी युग’ की घोषणा

बहरहाल नास्त्रेदमस ने तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है. नास्त्रेदमस ने विश्व की राजनीतिक स्थिति में बड़े बदलाव की भविष्यवाणी की है. उनकी भविष्यवाणी के अनुसार, अगला विश्व युद्ध केवल दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका और कोरिया में युद्ध छिड़ सकता है.

नास्त्रेदमस भविष्यवाणी के अनुसार, इंसान ही इंसान को मार रहे होंगे और युद्ध के अंत में कुछ लोग ही शांति का आनंद उठाने के लिए बचेंगे. 2018 में कई विनाशकारी भूकंप आएंगे. चीन भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा.

 नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में लिखा है कि आसमान खुल जाएगा, ताप से सभी खेत जल जाएंगे. विद्वानों ने नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी की व्याख्या ओजोन लेयर में होने वाले छिद्रों से की है.