लंदन। लंदन का एक ऐसा इलाका है जहां खूबसूरत लड़कियों को मुफ्त में किराए का घर मिल जाता है. यह खबर किसी को भी सुकून भरी लग सकती है लेकिन इसका दूसरा पहलू उतना ही घिनौना है. दक्षिणी पूर्वी लंदन में कई ऐसे मकान मालिक हैं जो सेक्सी लड़कियों को मुफ्त में अपना कमरा या फ्लैट ऑफर करते हैं और बदले में उनका शारीरिक शोषण करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह ट्रेंड काफी पॉपुलर होता जा रहा है.

डेलीमेल की खबर के मुताबिक इसके लिए बाकायदा ऑनलाइन विज्ञापन दिए जाते हैं. हालाकि मकान मालिक सीधे तौर पर ऐसे ऑफर नहीं देते. कई महिलाओं के पास जब सिर ढंकने के लिए कोई और विकल्प नहीं बचता और किराए के लिए पैसे नहीं होते तो वे इस रास्ते को भी अपना लेती हैं.

यह भी पढ़ेंः भारत के इस ‘स्नेकमैन’ पर सांपों के जहर का असर नहीं, हाथों से पकड़ता है किंग कोबरा

ek_girls-after-brekup

यह भी पढ़ेंः ‘12 अगस्त 2017 को नहीं होगी रात’ जानिए क्या है वायरल हो रही इस ख़बर की सच्चाई

रिपोर्ट्स के अनुसार ये सिर्फ दक्षिणी-पूर्व लंदन तक सीमित नहीं है, बल्कि धीरे-धीरे कई अन्य शहरों में भी मजबूरों लड़कियों को इस तरह से इस्तेमाल किया जाने लगा है. कहा जा रहा है कि यह पूरी तरह लड़कियों के च्वॉइस का मामला है. हालांकि, हमेशा ये महज च्वाइस का मामला नहीं होता बल्कि महिलाएं मानसिक और शारीरिक शोषण के जाल में भी फंस जाती हैं.

मकान मालिक सीधे तौर पर सेक्स फॉर रेंट का विज्ञापन नहीं देते, बल्कि वे अप्रत्यक्ष रूप से रेंट देने की बात करते हैं और सेक्सी गर्ल्स की तलाश करते हैं. Craigslist नाम की वेबसाइट पर हर रोज करीब 100 ऐसी लिस्टिंग मकान मालिक डालते हैं. कुछ मकान मालिक ने ऐसे संबंधों को ‘फ्रेंड विद बेनिफिट’ बताते हैं.