चेन्नई| दक्षिणी राज्य तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई में वजन घटाने की सर्जरी (लिपोसक्शन सर्जरी) करने आई सिंगापुर की महिला की सर्जरी के कुछ घंटों बाद ही मौत हो गई. अलिसिया मेडनिन खान नामक महिला को लिपोसक्शन सर्जरी के लिए चेन्नई के अरुम्बाक्कम में एस आर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अलिसिया मेडनिन 85 किलो की थी और अपना वजन सर्जरी के जरिए कम करना चाहती थी.

नहीं रही दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद, मुंबई आई थी इलाज कराने

नहीं रही दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद, मुंबई आई थी इलाज कराने

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार, महिला के पति विजयकुमार ने हॉस्पिटल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने सर्जरी के बाद उसकी पत्नी से मिलने नहीं दिया. डॉक्टरों ने पति को बताया की सर्जरी में कुछ दिक्कतें आई हैं. विजय कुमार ने कहा कि उन्हें गुरुवार को रात के 1.30 बजे बताया गया कि उनकी पत्नी की अचानक हार्ट-अटैक से मौत हो गई. उन्होंने डॉक्टरों से अपनी पत्नी की स्थिति का विवरण लिखित में मांगा मगर डॉक्टरों ने इनकार कर दिया.

हॉस्पिटल प्रशासन ने कहा कि हमने बुधवार को 5.30 बजे सर्जरी पूरी कर ली और महिला को वार्ड में शिफ्ट कर दिया जहां वह मेडिकल ऑफिसर्स की निगरानी में थी.  लगभग छह घंटे बाद हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गई.

विजयकुमार ने सर्जरी के पहले और बाद में अपनी पत्नी के स्वास्थ्य का खुलासा न करने के लिए डॉक्टरों और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने इल्जाम लगाया है कि उनकी पत्नी की मौत लापरवाही की वजह से हुई है. पुलिस ने फिलहाल अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है.