नई दिल्ली. आज के दौर में हर इंसान के पास मोबाइल फोन है. फोन के साथ लोग बेहतरीन ऑफर वाले सिम कार्ड भी लेना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है आपका सिम कार्ड सिर्फ आपको ऑफर ही नहीं बल्कि सोना भी दे सकता है. सुनकर आपको भी हैरानी हो रही होगी. लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें बताया गया है कि कैसे आप अपने सिम कार्ड से सोना निकाल सकते हैं.

आंखों के सामने बर्फ में समा गई गर्लफ्रेंड, मशहूर पर्वतारोही ने किया सुसाइड

आंखों के सामने बर्फ में समा गई गर्लफ्रेंड, मशहूर पर्वतारोही ने किया सुसाइड

बता दें सिम कार्ड को गोल्ड से कोटेड किया जाता है. जिसके कारण उसपर जल्दी स्क्रैच नहीं आता है. सिम को बनाते समय उसमें गोल्ड की तुलना में चांदी की मात्रा अधिक होती. इसका ऑक्सीकरण होता यही कारण है की कीमती होने के बाद भी गोल्ड और चांदी का उपयोग सिम कार्ड बनाने में होता.

एक सिम कार्ड का वजन कितना होता कभी आपने अंदाजा लगाया है. अगर आपको उसमे से गोल्ड निकलना हो तो आपके पास सिम कार्ड अधिक होना चाहिए. सिम कार्ड से सोना निकालने के लिए आपके पास ये सभी जरूरी मटेरियल होनी चाहिए. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सिम कार्ड से सोना प्राप्त किया जा सकता है.

मोबाइल सिम (60 ग्राम)
गैस बर्नर और फ्राईपैन
पेंट ब्रश और छोटा खलबट्टा
वीकर और लिड (कांच का जार)
हैड ग्लब्स
हाइड्रोक्लोरिक एसिड
नाइट्रिक एसिड
स्टेनोअस क्लोराइड
अमोनियम थायोसाइनेट
सोडियम मेटाबाईसल्फाइट
बोरेक्स पाउडर

कुछ साल पहले एक इसी तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें यह दिखाया गया था कि आप कैसे अपने सिम कार्ड से सोना निकाल सकते हैं. मोबाइल फोन सिम कार्ड से सोना निकालने वाली इस विडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा था. लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे अगर कोई इस तरह का प्रयोग करता है तो सावधानी बेहद जरूरी है. क्योंकि इसमें कई केमिकल्स का प्रयोग किया जाता है.