जोधपुर. राजस्‍थान में शुक्रवार को देर शाम 87 जजों के ट्रांसफर की सूची जारी की गई, जिसमें जोधपुर के जिला उस जज रबिंद्र कुमार जोशी का नाम शामिल है, जो आज शनिवार को सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई पर फैसला देने वाले थे. जोशी का ट्रांसफर होने पर सलमान की बेल पर सुनवाई टलने के आसार बढ़ गए हैं, क्‍योंकि आमतौर पर स्‍थानंतरण होने पर आमतौर पर जज ऐसे केसों की सुनवाई नहीं करते.

20 साल पुराने काले हिरण के शिकार के मामले 5 साल की सजा में सलमान खान जोधपुर की जेल में गुरुवार से बंद हैं. इस मामले में सलमान खान की जमानत सुनवाई पर फैसला आना था. लेकिन शुक्रवार को देर रात जिला और सेशन जज (रूरल) रविंद्र कुमार जोशी सहित कई ज्यूडिशियल जजों के तबादले हो गए. जबकि शुक्रवार को सेशन कोर्ट में सलमान की जमानत पर सुनवाई पूरी नहीं हो सकी. जिला और सेशन जज ग्रामीण रवींद्र कुमार जोशी ने ट्रायल कोर्ट का रिकॉर्ड मंगवाया था. गुरुवार को ट्रायल कोर्ट के सीजेएम देव कुमार खत्री ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी.

रविंद्र कुमार जोशी जज (ग्रामीण) को सिरोही का जिला एवं सत्रन्‍यायधीश बनाया गया है. ऐसे में जोशी सुनवाई से इनकार करते हैं तो सलमान के वकील डिस्ट्रिक्ट जज कोर्ट ग्रामीण की लिंक कोर्ट एडीजे जोधपुर ग्रामीण में सुनवाई के लिए अपील भेजने का निवेदन कर सकते हैं. (इनपुट- एजेंसी)