जयपुर: राजस्थान में प्राथमिक शिक्षा विभाग ने गैर अनुसूचित क्षेत्र (नॉन टीएसपी एरिया) तथा अनुसूचित क्षेत्र (टीएसपी एरिया) के लिए तृतीय श्रेणी टीचर (लेवल प्रथम) के 26 हजार पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि ये भर्तियां राजस्थान सरकार ने राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती, 2018 के तहत की जाएंगी. राज्य सरकार ने गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम के 20 हजार 497 पदों तथा अनुसूचित क्षेत्र के लिए तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम के 5,503 पदों की विज्ञप्ति जारी की है.

ये भी पढ़ें: SSC Recruitment 2018: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 1019 पदों पर करें एप्लाई

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए कैंडीडेट ऑनलाइन आवेदन 14 अप्रैल से 30 अप्रैल की रात 12.00 बजे तक कर सकते हैं. देवनानी ने बताया कि गैर अनुसूचित क्षेत्र के अंतर्गत तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम के सामान्य शिक्षा के 19 हजार 819 पदों तथा विशेष शिक्षा के 678 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: रेलवे में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

इसी प्रकार अनुसूचित क्षेत्र तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम के सामान्य शिक्षा के 5,431 पदों तथा तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम विशेष शिक्षा के अन्तर्गत 72 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

-इनपुट आईएएनएस