जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में सोमवार की रात पानी के टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस से मकान मालिक और उसे बचाने के लिये टैंक में उतरे दो पड़ोसी युवकों की मौत हो गई. पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्जकर पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है.

थानाधिकारी नवनीत ने मंगलवार को बताया कि पटेल नगर निवासी मुकेश माहेश्वरी (35) सोमवार की रात अपने घर में बने करीब आठ फुट गहरे पानी के टैंक की सफाई के लिये टैंक में उतरा था, कुछ समय बाद आवाज नहीं आने पर उसकी पत्नी ने टैंक में देखा तो वह बेहोश पडे थे, इस पर पत्नी की आवाज सुनकर दो पड़ोसी विनोद पाराशर (22) और श्याम टेलर (40) टैंक में उतरे लेकिन दोनों भी उसमे बेहोश हो गये.

उन्होंने बताया कि तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि पानी के टैंक के पास बने सीवर टैंक से संभवतया कोई जहरीली गैस के रिसाव के कारण तीनों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद तीनों के शव परिजनों को सौंप दिये गये है. इस संबंध में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है. (इनपुट-भाषा)