जयपुर: जयपुर ग्रामीण के प्रागपुरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पंजाब रोडवेज की बस और एक कार की भिडंत में कार में सवार दो व्यक्तियों की मौत हो गई. जबकि बस चालक, परिचालक सहित छह यात्री घायल हो गए. थानाधिकारी डॉ. सुरेश यादव ने बताया कि मंगलिया वाली प्याऊ के पास जयपुर से दिल्ली जा रही पंजाब रोडवेज की बस से कार की भिडंत हो गई. इस हादसे में कार सवार दिल्ली निवासी अमित खटीक (26) और रोबिन (32) की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: अलीगढ़ पुलिस की दो बदमाशों से जंगल में मुठभेड़, एक पकड़ा, दूसरे की तलाश में लगाए ड्रोन कैमरे

उन्होंने बताया कि हादसे में बस चालक और परिचालक सहित छह यात्री घायल हो गए. उन्होंने बताया कि दोनों ‘इवेंट मैनेजमेंट’का काम करते थे. जनकारी के मुताबिक हादसे का कारण कार का संतुलन बिगड़ना बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए बीडीएम अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया है. मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है, उनके पहुंचने पर पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा जिसके बाद शव परिजनों के हवाले कर दिए जाएंगे.

एक सर्वे के अनुसार हर साल हजारों यात्री सड़क हादसो में अपनी जान गंवा देते हैं. राज्य पुलिस समय-समय पर सड़क सुरक्षा अभियान के जरिए लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करती है, लेकिन उसके बावजूद लोग यातायात के नियमों का पालन की अनदेखी करते दिखाई देते हैं.