ओटावा: कनाडा की एक जूनियर हॉकी टीम के खिलाड़ियों को ले जा रही बस सस्काचेवान के ग्रामीण क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्रेलर से टकरा गई जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी कनाडा की मीडिया ने पुलिस सूत्रों के हवाले से दी.

सस्काचेवान स्टारफिनिक्स कि खबर के मुताबिक इस दुर्घटना में 14 अन्य घायल हुए है जिसमें तीन की हालत नाजुक है. दुर्घटनाग्रस्त हुई बस हमबोल्ड्ट ब्रोनकोस के खिलाड़ियों को लेकर उत्तर की तरफ जा रही थी. टीम को सस्काचेवान जूनियर हॉकी लीग में निपाविन हॉक्स के खिलाफ प्लेऑफ मुकाबला खेलना था.

इस मामले की जांच कर रही रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस इंस्पेक्टर टेड मोनरोई ने शुक्रवार को हुई इस दुर्घटना में ‘बस के यात्रियों की मौत’ और ‘कई के घायल होने’ की पुष्टि की. उन्होंने कहा, ‘‘ टैक्टर ट्रेलर और बस के टकराने से बड़ी दुर्घटना हुई है.’’  ब्रोनकोस टीम के अध्यक्ष केविन गारिंगेर ने कनाडा के प्रसारक सीबीसी से कहा, ‘‘यह इतनी बड़ी दुर्घटना है जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते.’’ ब्रोनकोस टीम में कनाडा के 16 से 21 साल के 24 खिलाड़ी हैं.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने युवा खिलाड़ियों से जुड़ी इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त किया. ट्रुडो ने ट्विटर पर लिखा, “मैं कल्पना नहीं कर सकता कि उनके माता-पिता पर क्या गुजर रही होगी. हमबोल्ड्ट समुदाय और इस भयानक त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के प्रति मेरी संवेदना है.’’