भारत के साथ 6 सितंबर को खेले जाने वाले एकमात्र टी20 मैच के दो दिन बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड आर प्रेमदासा स्टेडियम में वर्ल्ड इलेवन और श्रीलंका इलेवन के बीच एक चैरिटी टी20 मैच की मेजबानी करेगा. ये मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत और श्रीलंका की टीमें 20 अगस्त से शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाद कोलंबो में 6 सितंबर को एकमात्र टी20 मैच खेलेंगे. इसके दो दिन बाद 8 सितंबर को वर्ल्ड इलेवन और श्रीलंका इलेवन के बीच इस चैरिटी टी20 मैच का आयोजन किया जाएगा.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक इस मैच में कई चर्चित वर्तमान और रिटायर्ड खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. विदेशी खिलाड़ियों से इस मैच में खेलने के लिए बातचीत जारी है और जल्द ही इस चैरिटी टी20 में खेलने वाले खिलाड़ियों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

इस चैरिटी मैच से इकट्ठा होने वाले फंड को हाल ही में आई बाढ़ पीड़ितों और किडनी की बीमारी की वजह से पिछले 20 साल में जान गंवाने वाले 20000 लोगों के परिवारों की मदद की जाएगी.

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम अभी भारत के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है और इसके बाद 30 अगस्त से वह पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका तीन मैचों की सीरीज भारत के हाथों गंवा चुकी है.