नई दिल्ली. अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के लिए पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना महंगा सौदा साबित हुआ है. अफगान क्रिकेट बोर्ड ने इसे लेकर उनपर जुर्माना ठोका है. दरअसल, शहजाद बिना बोर्ड से अनुमति लिए बगैर ही पाकिस्तान के क्रिकेट क्लब की ओर से खेल रहे थे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शहजाद पर पेशावर में स्थानीय टूर्नामेंट में शिरकत करने को लेकर 4400 डॉलर का भगुगतान करने और स्वदेश वापस लौटने का आदेश दिया है.

अफगान बोर्ड ने शहजाद को चेताते हुए कहा कि , ” अगर दोबारा वो ऐसी गलती करते हैं तो उनके क्रिकेट खेलने पर बैन लग सकता है. “अफगान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक मोहम्मद शहजाद वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वालीफाई करके अफगानिस्तान टीम के जिंबाब्वे से स्वदेश लौटने के बाद ही पाकिस्तान चले गए थे. हालांकि, इस घटना के बावजूद वो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज और टीम इंडिया के खिलाफ जून में टेस्ट मैच के लिए टीम की अहम कड़ी हैं और इन मुकाबलों से पूर्व वो तैयारियों के लिए भारत जाएंगे.

IPL में सुनील नरेन ने लगाया विकेटों का 'शतक', ये कमाल करने वाले बने तीसरे गेंदबाज

IPL में सुनील नरेन ने लगाया विकेटों का 'शतक', ये कमाल करने वाले बने तीसरे गेंदबाज

बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने उन खिलाड़ियों के लिए एक सख्त पॉलिसी बनाने जा रहा है, जो देश से बाहर रहते हैं. फिलहाल बोर्ड ने ऐसे खिलाड़ियों को अफगानिस्तान लौटने के लिए एक महीने का अल्टीमेटम दिया है. बोर्ड की तरफ से खिलाड़ियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि देश के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए अफगानिस्तान में रहना जरुरी होगा.