नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगने के बाद हैदराबाद ने आईपीएल 2018 के लिए इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल किया है. हेल्स को हैदराबाद ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा है. यह उनका बेस प्राइस है. हेल्स आईपीएल 2018 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. लेकिन वॉर्नर के टीम में न होने की वजह से हैदराबाद ने उन्हें टीम में शामिल किया.

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को 1 साल के प्रतिबंधित कर दिया गया था. स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के और वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे. वॉर्नर की गैर मौजूदगी में हैदराबाद ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन को कप्तानी सौंपी और उनकी जगह एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल किया. वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद का आईपीएल रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. टीम ने सीजन 2016 में खिताबी मुकाबला जीता था.

स्मिथ-वॉर्नर के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल से हुआ बाहर, कोलकाता को 9.40 करोड़ का नुकसान

गौरतलब है कि हेल्स ने आईपीएल में अभी तक एक भी सीजन नहीं खेला है. लिहाजा इस बार वो पदार्पण करेंगे. अगर हेल्स के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो वो काफी अच्छा रहा है. उन्होंने अब तक 52 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें 1456 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 7 अर्धशतक जड़े हैं. इस दौरान हेल्स का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 116 रन रहा. वहीं उन्होंने 59 वनडे मैचों में 2018 रन बनाए हैं. हेल्स ने 5 वनडे शतक और 12 अर्धशतक जड़े हैं.

तो क्या अब कभी क्रिकेट नहीं खेल पायेंगे डेविड वॉर्नर !

बता दें कि आईपीएल 2018 में हैदराबाद का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा. यह राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जायेगा. वहीं दूसरा मैच 12 अप्रैल को मुम्बई इंडियन्स के खिलाफ है. यह मैच भी राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जायेगा. इसके बाद हैदराबाद 14 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेलेगे. इस तरह टीम का आखिरी लीग मैच 19 मई को कोलकाता के खिलाफ होगा.