एडिलेड (ऑस्ट्रेलिया)। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां इंग्लैंड पर 120 रन की जीत दर्ज कर पांच मैचों की टेस्ट एशेज सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली. हेजलवुड ने पहले दिन रात्रि एशेज टेस्ट के अंतिम दिन के तीसरे ओवर में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट झटककर उसकी जीतने की जरा सी उम्मीद भी तोड़ दी.

स्टार्क ने पुछल्ले बल्लेबाजों का सफाया किया और 88 रन देकर पांच विकेट झटके. इंग्लैंड की टीम अब तीसरे टेस्ट के लिये अगले हफ्ते पर्थ के वाका मैदान पर उतरेगी, हालांकि उस पर सीरीज गंवाने का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि 1978 के बाद से उसने इस मैदान पर कोई टेस्ट नहीं जीता है. 

एशेज सीरीज- इंग्लैंड को संभालने वाले इस नए खिलाड़ी ने मैथ्यू हेडन पर किया पलटवार

एशेज सीरीज- इंग्लैंड को संभालने वाले इस नए खिलाड़ी ने मैथ्यू हेडन पर किया पलटवार

रूट क्रीज पर डटे थे जिससे इंग्लैंड की एडिलेड ओवल में रिकार्ड 345 रन के लक्ष्य पीछा करने की उम्मीद बनी हुई थी. लेकिन हेजलवुड ने उन्हें बल्ले का निचला हिस्सा गेंद पर छुआने के लिए मजबूर किया और विकेटकीपर टिम पेन ने कैच लपककर इंग्लैंड की उम्मीद तोड़ दी. रूट रात के 67 स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए.

क्रिस वोक्स (पांच) दिन की दूसरी गेंद पर हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए. वोक्स ने हालांकि रिव्यू मांगा जबकि ‘हाट स्पाट’ इंफ्रारेड इमेजिंग प्रणाली में कुछ नहीं मिल सका जबकि ‘स्निको’ ध्वनि वीडियो तकनीक से बल्ले पर गेंद छूने का पता चला और अंपायर के फैसले को कायम रखा गया.

नाथन लियोन को सीरीज में चौथी बार आफ स्पिनर मोईन अली का विकेट मिला, जो स्वीप करने के प्रयास में पगबाधा आउट हो गए. इससे इंग्लैंड का स्कोर सात विकेटपर 188 रन हो गया. हालांकि क्रेग ओवरटन (07) स्टार्क की इनस्विंगर पर आउट होने से पहले 39 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे लेकिन दूसरी नई गेंद की पहली गेंद पर पगबाधा हो गए.

स्टार्क ने फिर स्टुअर्ट ब्राड (08) को चाय से पहले विकेट के पीछे कैच आउट कराया. जॉनी बेयरस्टो 36 रन पर आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे. इंग्लैंड को अंतिम दिन जीत के लिए 178 रन चाहिए थे जबकि उसके छह विकेट बाकी थे.