टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. नेहरा का आखिरी मैच 1 नंवबर को दिल्ली में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला टी20 मैच होगा. नेहरा को 38 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया था. लेकिन उन्हें सीरीज के पहले दोनों मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला.

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद 2018 में लंबे समय तक कोई टी20 मैच नहीं खेलना है, ऐसे में नेहरा ने जोकि अब भारत के लिए सिर्फ टी20 में खेलते हैं ने युवाओं को मौका देने के लिए क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया. नेहरा ने साफ कर दिया है कि वह अब आईपीएल में भी नहीं खेलेंगे. नेहरा पांच आईपीएल टीमों के लिए खेल चुके हैं और इस साल वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे. 

अगले महीने रिटायर हो रहे हैं आशीष नेहरा, उनसे जुड़ी ये 5 बातें आप नहीं जानते होंगे!

अगले महीने रिटायर हो रहे हैं आशीष नेहरा, उनसे जुड़ी ये 5 बातें आप नहीं जानते होंगे!

आशीष नेहरा ने फरवरी 1999 में श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था जबकि जून 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने अपना इंटरनेशनल टी20 डेब्यू दिसंबर 2009 में श्रीलंका के खिलाफ किया था. नेहरा के रिटायरमेंट की खबर से उनके फैंस इमोशनल हो गए और सोशल मीडिया में इस मेहनती तेज गेंदबाज के नाम ढेरों संदेश शेयर किए गए. फैंस ने 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लेने के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से लेकर 38 की उम्र में भी उनकी बेहतरीन गेंदबाजी तक सबकुछ याद किया और रिटारयमेंट के बाद नेहरा को एक कॉमेंटेटर के तौर पर देखने की इच्छा जताई. पढ़िए नेहरा के बारे में सोशल मीडिया में आए कैसे कॉमेंट.